आज भी साफ रहेगा मौसम, अगले तीन दिन बादल छाने

भिवानी. मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। दो मई की अलसुबह बारिश से मंडियों में खुले में रखा अनाज भीग गया था। मौसम वैज्ञानिकों ने भी बरसात की संभावना जताई थी वहीं तीन मई शाम को अंधड़ के साथ कुछ देर बारिश भी रही। इस बूंदाबांदी से मौसम में कुछ ठंडक भी घुली रही।
गुरुवार सुबह से ही मौसम साफ रहा, शुक्रवार को भी मौसम लगभग साफ रहेगा। इसके बाद आगामी तीन दिनों तक आसमान में बादल छाने के साथ ही बूंदाबांदी की संभावना बनी है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 38.0 डिग्री और न्यूनतम पारा 23.3 डिग्री पर पहुंच गया। दिन में 13 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं। इन दिनों सामान्यत: अधिकतम तापमान 39 डिग्री व न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहता है। वर्ष 2019 में 7 मई के दिन अधिकतम तापमान 43 डिग्री व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था। इस समय कपास की बिजाई का सही समय है। किसानों को समय पर बिजाई कर देनी चाहिए।
आगे क्या..
फिलहाल गुरुवार से मौसम साफ रहने के संकेत है। आज मौसम साफ रहने से तेज धूप निकलेगी और दिन का तापमान 40 डिग्री के पार जा सकता है। इसके बाद अगले दो तीन दिनों में बूंदाबांदी के साथ-साथ कहीं-कहीं बारिश की संभावना है।