अध्यापकों को सैनिटाइजर, मास्क और सुरक्षा उपलब्ध करवाए प्रशासन: चाहार

  • सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा व स्कूल टीचर्स फैडरेशन ऑफ इंडिया कार्यकारिणी की हुई बैठक

चरखी दादरी. गुरुवार को जिला कोषाध्यक्ष जयवीर सिंह चाहार की अध्यक्षता में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा एवं स्कूल टीचर्स फैडरेशन ऑफ इंडिया कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक का संचालन जिला सचिव रामपाल ने किया। सर्वप्रथम जिला सचिव रामपाल के भाई तथा खण्ड बाढड़ा के प्रधान राकेश फौगाट के बड़े भाई के निधन पर दो मिनट का मौन रख शोक प्रकट किया गया। इसके पश्चात राज्य कार्यकारिणी द्वारा कोविड़-19 विश्वव्यापी महामारी के दौरान अध्यापकों की विभिन्न प्रकार की समस्याओं को लेकर लिए गए फैसले पर चर्चा की गई। रामपाल ने स्थानीय कार्यालयों में अध्यापकों के पेंडिंग मामलों एवं कार्यों के देरी से निपटान बारे चर्चा की गई।

सर्व सम्मति से फैसला किया गया कि अध्यापकों की समस्याओं को लेकर दोनों जिला शिक्षा अधिकारियों से मीटिंग की जाए ताकि बकाया मामलों का शीघ्र निपटारा किया जा सके। इसी दौरान रविन्द्र शर्मा, खण्ड सचिव दादरी ने महामारी के दौरान अध्यापकों की लगी विभिन्न प्रकार की ड्यूटियों में सुरक्षा की बात रखी तथा मांग की प्रशासन सभी अध्यापकों को इस महामारी से बचाव हेतू अध्यापकों को सुरक्षा किट उपलब्ध करवाए। वहीं आपस में तालमेल बनाते हुए एक ही प्रकार की ड्यूटी अध्यापक से लेने की मांग की।

राजेन्द्र सिंह जिला प्रधान दादरी ने भी अध्यापकों को मॉस्क, सैनिटाइजर, दस्ताने आदि उपलब्ध करवाने की मांग प्रशासन से की। जयवीर चाहार ने बताया कि आज समस्त हरियाणा में सभी जिला कार्यकारिणी, जिला शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से प्रधान सचिव, स्कूल शिक्षा हरियाणा को अध्यापकों की मांगों का ज्ञापन सौंपा जाएगा। यदि इसके बावजूद समाधान नहीं होता है तो राज्य कार्यकारिणी अपनी आगामी राजनीति तैयार कर आंदोलन का रास्ता अपनाएगी। इस दौरान राज सिंह मौलिक मुख्याध्यापक, रमेश शर्मा, कृष्ण शास्त्री, विरेन्द्र सिंह आदि मौजूद थे।