बच्चों और महिलाओं का टीकाकरण शुरू

  • सोमवार, बुधवार और शनिवार को टीकाकरण शिविर आयोजित होंगे

हिसार. जिलेभर में मार्च माह के अंत में हुए लॉकडाउन की वजह से बंद हुए बच्चों और महिलाओं के टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत बुधवार से जिलेभर की सभी संस्थाओं में कर दी गई। जिसको लेकर विभाग ने सोशल डिस्टेंसिंग के सभी नियमों का पालन करवाई।
एमपीएचई एसोसिएशन के जिला प्रधान अनिल गोयत और प्रेस प्रवक्ता नूर मोहमद ने बताया कि नोवेल कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते विगत मार्च माह से शहरी और ग्रामीण क्षेत्र की सभी स्वास्थ्य संस्थाओं में बच्चों और महिलाओं के टीकाकरण कार्यक्रम के बंद होने के कारण काफ़ी संख्या में लाभार्थी बढ़ गए हैं। अनिल गोयत ने बताया कि विभाग द्वारा पिछले दिनों जारी निर्देशों के सप्ताह के सोमवार, बुधवार और शनिवार को टीकाकरण कैंप आयोजित करके पिछला लक्ष्य पूरा करने को कहा गया है।
ज्यादा भीड़ न हो इसके लिए विभाग ने नियम तय किए गए जिसके अनुसार टीकाकरण कैंप वाले दिवस 1000 की जनसंख्या के लाभार्थियों को कवर किया जायेगा आशा वर्कर्स अपने संबंधित एरिया के बच्चों और महिलाओं को पूर्व सूचना प्रदान कर बच्चों को टीकाकरण कैंप पर बुलाएगी। प्रवक्ता नूर मोहमद का कहना है कि शहरी क्षेत्र के अंतर्गत आज विभिन्न टीकाकरण कैंप आयोजित किए गए जिनमें प्रमुख रूप से यूपीएचसी ऋषि नगर,पटेल नगर, यूसीएचसी आज़ाद नगर, सेक्टर 1/4,मिल गेट, मिनी सैक्टरियेट कॉलोनी, कैमरी रोड आदि स्थानों पर टीकाकरण कैंप आयोजित किए गए जिनमें एमपीएचडब्ल्यू कर्मी रेखा शर्मा, मीरा, कोमल, सुनीता अहलावत, नरेश कुमारी, बबली, प्रौमीला, सीमा, रीना, मुकेश कुमारी, सपना, धोली, सरला, रूप, किरन, नीलम, सुमित्रा, रेणुका, अनूप सिंह, राजन, लकी, नरेश, मंगल, सुनील शर्मा, प्रमोद, सुरेन्द्र और सुनील भानखड़ आदि ने टीकाकरण कार्यक्रम में हिस्सा लिया।