पर्याप्त स्टॉक न होने से पहले दिन ठेकों पर नहीं मिली शराब

  • स्टॉक लाने को ठेकेदारों ने 35 गाडियों के लिए परमिट

फतेहाबाद. बीते दिन शराब के ठेके खुलने की घोषणा के बाद जिले में 37 जोन के 74 शराब ठेकों में से कुछ ही ठेके खुल पाए क्योंकि ठेकेदारों के पास एल-वन व एल 13 में शराब का पर्याप्त स्टॉक नहीं था। हालांकि सुबह से ही शराब ठेकों पर पुलिस बल तैनात था। ठेकेदारों ने सभी ठेकों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए निशान भी लगाए। लेकिन पूरा स्टॉक नहीं होने के चलते जिले के अधिकतर ठेकों पर ग्राहकों को शराब नहीं मिली। एल-13अलॉट हुई एजेंसी डिस्कवरी ने जिले में डिस्टलरियों से शराब लाने के लिए 35 गाडियों के डीईटीसी से परमिट लिए हैं। ये गाड़ियां वीरवार व शुक्रवार के जिले में शराब लेकर आएंगी। इसके बाद ही जिले के सभी ठेकों पर शराब का पूरा स्टॉक होगा।
ठेकों पर पूरा दिन आते रहे लेाग

शराब के ठेके खुलने की सूचना के बाद बुधवार को पूरा दिन शराब ठेकों पर लोग शराब के लिए आते रहे। लेकिन एक दो दुकानों को छोड़कर किसी पर भी शराब का स्टॉक नहीं होने के चलते लोगों को शराब नहीं मिली। हालांकि शहर के बस स्टैंड के नजदीक वाली दुकान पर पूरा दिन शराब बिकी। वहीं टोहाना में भी स्टॉक नहीं होने के चलते शराब की बिक्री नहीं हुई।

जिले के बाकी बचे 12 जोन की आज होगी नीलामी

जिले में इस बार शराब ठेकों के 49 जोन बनाए गए हैं। इनमें से 37 जोन की नीलामी लॉकडाउन से पहले ही हो गई थी। बाकी बचे हुए 12 जोन की नीलामी के लिए आज से ठेकेदार टेंडर भर सकते हैं। इन 12 जोन के लिए ठेकेदार आज शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विभाग शाम पांज बजे बिड़ खोलेगा तथा जोन अलॉट हो जाएंगे।

दो दिन में आ जाएगा ठेकों पर स्टॉक : डीईटीसी

जिले की 37 जोन के 74 शराब ठेके खोल दिए गए हैं। जिले में शराब का स्टॉक कम होने के चलते ठेकेदारों को दिक्कत आने से लोगों को शराब नहीं मिली। जल्द ही जिले में स्टॉक आ जाएगा तथा दो दिन में स्थिति सामान्य हो जाएगी।'' -वीके शास्त्री, डीईटीसी, फतेहाबाद।