नियमों का पालन नहीं करने पर एसपी ने 10 दुकानें बंद करवाईं टोहाना में रेलवे रोड पर भीड़ बढ़ी तो बैरिकेड्स लगा रोका ट्रैफिक

  • लॉकडाउन 3.0 में मिली छूट में लापरवाही बरत रहे दुकानदार, मास्क और सेनिटाइजर का नहीं कर रहे प्रयोग, सोशल डिस्टेंस भी नहीं
  • एसपी ने चेतावनी दी नियमों का पालन नहीं किया तो केस दर्ज करेंगे

फतेहाबाद. लॉकडाउन 3.0 के तहत दुकानों को खोलने को लेकर मिली छूट में दुकानदार व ग्राहक लापरवाही बरत रहे हैं। ज्यादातर दुकानदार सरकार व प्रशासन की ओर से जारी गाइडलाइन को पूरा नहीं कर रहे हैं। काफी दुकानदारों ने मास्क व सेनिटाइजर के प्रयोग को गंभीरता से नहीं लिया है। बुधवार को एसपी राजेश कुमार ने बाजार का दौरा कर नियमों का पालन न करने पर 10 से ज्यादा दुकानों को बंद कराया व भविष्य में नियम पूरे न करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी। इसी तरह से टोहाना में भी वाहनों की आवाजाही पर पुलिस ने मेन बाजार में बैरिकेड्स लगा दिए। रतिया में भी भीड़ को खदेड़ने के लिए डीएसपी को आगे आना पड़ा।
बुधवार को रोस्टर के हिसाब से फतेहाबाद शहर में रेडिमेड गारमेंट, कॉस्मेटिक हैंडलूम, फर्नीचर, ऑटो मोबाइल, नाई आदि की दुकानें खुली। इससे थाना रोड, चार मरला कॉलोनी रोड, धर्मशाला रोड आदि बाजार खुले रहे। लोग खरीदारी के लिए भी आए। लोगों की आवाजाही रही। पुलिस की ओर से बाजार में फोर व्हीलर के प्रवेश को बंद किया गया था, जिसकी वजह से बाजार में भीड़ महसूस नहीं हुई। हालांकि कुछ दुकानदार सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। वहीं कुछ लोग बिना मास्क के घूम रहे थे तो कुछ दुकानदार सेनिटाइजर का प्रयोग नहीं कर रहे थे।

बाजार में नहीं हाे रहा था साेशल डिस्टेंस का पालन

एसपी राजेश कुमार ने बाजारों का दौरा कर 10 से ज्यादा दुकानों को बंद करा दिया क्योंकि दुकानदार सोशल डिस्टेंस, मास्क व सेनिटाइजेशन के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। एसपी ने चेतावनी दी कि अगली बार नियमों का पालन नहीं किया तो केस दर्ज किया जाएगा। एसडीएम संजय ने भी बाजार का जायजा लिया।