अभिभावक संघ ने निजी स्कूलों के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

  • निजी स्कूलों की कार्यप्रणाली के विरोध में अभिभावक संघ जिला राजस्व अधिकारी को मांग-पत्र सौंपते हुए।

सिरसा. कोरोना आपातकाल में निजी स्कूलों द्वारा कथित रूप से लूटपाट मचाने के विरोध में आज अभिभावक संघ सिरसा की जिला कार्यकारिणी सदस्य राकेश जैन, प्रमोद वधवा, हरीश कुमार, राहुल महिपाल ने डीसी कार्यालय में जिला राजस्व अधिकारी को उपरोक्त मामले को लेकर मांग-पत्र सौंपा।
ज्ञापन कहा गया है कि लॉडाऊन के दौरान निजी स्कूलों द्वारा सरकार के आदेशों की अवहेलना करते हुए अभिभावकों को स्कूल एक्टिवटी चार्ज, एनुएल चार्ज व कम्प्यूटर चार्ज आदि के नाम पर परेशान किया जा रहा है। लॉकडाउन में भी सिरसा के कई निजी स्कूलों ने फीस में मनमाने रूप से 10 प्रतिशत की वृद्धि कर दी है जोकि सरासर नाजायज है। स्कूल प्रशासन आपातकाल में भी निर्धारित दुकानों से किताबें, स्टेशनरी, वर्दियां व अन्य सामान खरीदने के लिए दबाव बना रहे हैं। अभिभावक परेशान हैं क्योंकि या तो किताबें व स्टेशनरी बाजार में नहीं है या फिर यह सामान प्रिंट रेट पर ही दिया जा रहा है।
इसके अलावा स्कूलों द्वारा नियमों को ताक पर रखते हुए व पुरानी परिपाटी पर चलते हुए कई स्कूलों ने पाठ्यक्रम बदल दिया है और अभिभावकों को नई किताबें खरीदने पर मजबूर किया जा रहा है जोकि नियमों के खिलाफ है। अभिभावक संघ ने डीसी से जांच करवाकर शिक्षा के नाम पर मची लूट को रोकने व सरकार के निर्देशों की पालना नहीं करने वाले शिक्षा माफिया पर नकेल सकते हुए कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है।