अफसरों ने किया दुकानों का निरीक्षण दुकानदारों के पास नहीं मिले लाइसेंस

  • दुकानों से लिए सैंपल, एक्सपायरी डेट के सामान काे मौके पर नष्ट करवाया

जाखल. जाखल मंडी में बुधवार को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग अधिकारियों ने निरीक्षण किया। जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी सुरेंद्र पूनिया के नेतृत्व में पहुंची टीम के साथ ऑन ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार रामचंद्र, नपा सचिव पंकज कुमार भी विशेष तौर पर मौजूद रहे।
पुलिस बल सहित पहुंची टीम को देखकर मंडी के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। कई दुकानदार अपनी अपनी दुकानों को बंद कर चले गए। टीम ने विभिन्न दुकानों की जांच करते हुए दुकानदारों से खाद्य सामग्री बेचने के लाइसेंस के बारे में भी पूछा। लेकिन कोई भी दुकानदार यह लाइसेंस प्रस्तुत नहीं कर पाया। टीम ने दुकानों के अंदर रखे सामान की जांच कर कुछ चीजों के सैंपल भी लिए।
टीम ने दो कन्फैक्शनरी, दो टी स्टॉल एवं मिठाई तथा चार किरयाणा की दुकानों पर जाकर जांच की। जांच करते काफी सामान एक्सपायर डेट का मिला। जिस पर दुकानदारों ने लॉकडाउन होने के कारण अंदर रखा सामान एक्सपायर होने का तर्क दिया। जिस पर टीम ने उसे नष्ट करवा दिया।
इसके साथ ही अनेक दुकानों की जांच करने पर उनका लाइसेंस भी नहीं मिला। टीम अधिकारियों ने दुकानदारों को विशेष चेतावनी दी कि सभी दुकानदार अपना लाइसेंस बनवाएं। लाइसेंस बनवाने के बाद ही दुकानों को खोलें। जो कोई भी दुकानदार बिना लाइसेंस के दुकान खोले पाया गया तो उसे सील कर दिया जाएगा।
अधिकारियों ने साफ तौर पर चेतावनी दी कि इस कार्रवाई को अगले 1 हफ्ते के बाद फिर अमल में लाया जाएगा। कोई भी दुकानदार अगर इस मामले में लापरवाही करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।