अग्रोहा कॉलेज में होगी कोरोना सैंपलों की जांच

  • अब रोहतक नहीं भेजने पड़ेंगे सैंपल, 1 घंटे में मिलेगी रिपोर्ट

अग्रोहा. महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज अग्रोहा कॉलेज अग्रोहा में अब कोरोना सैंपलों की जांच शुरू कर दी है।
मेडिकल कॉलेज अग्रोहा के निदेशक डाॅ. गोपाल सिंघल ने बताया कि मेडिकल सोसायटी कोविड-19 में हर सुविधा व उपचार देने के लिए काफी प्रयासरत है। लेकिन मेडिकल कॉलेज में कोरोना के सैंपलों की जांच नहीं होती थी। जिसकी जांच के लिए सैंपल रोहतक पीजीआई भेजने पड़ते थे और सैंपलों की रिपोर्ट आने में 24 से 48 घंटे लग जाते थे। अब मेडिकल कॉलेज प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने समाधान कर लिया और मेडिकल कॉलेज की लैब में ही कोरोना की जांच की मशीन शुरू कर दी है।
मेडिकल के निदेशक डाॅ. गोपाल सिंघल ने कोरोना जांच की मशीन सीबीनाट का शुभारंभ किया है। जिसकी सैंपलों की टेस्टिंग नोडल अधिकारी डाॅ. राजीव चौहान, डीएमएस डाॅ. शमशेर मलिक, डाॅ. हरविंद्र, डाॅ. भारती अरोड़ा करेंगे।
नोडल अधिकारी डाॅ. राजीव चौहान ने बताया कि कोरोना की जांच के लिए मशीन में एक बार में चार सैंपल लगाए जाएंगे जिनकी एक घंटे में रिपोर्ट आ जाएगी और प्रतिदिन 50 से 60 सैंपलाें की जांच की जाएगी। जिसके पहले दिन 21 सैंपलों की जांच की गई। प्रदेशभर में कोरोना पर विजय हासिल करने के लिए 11 कोविड-19 हाॅस्पिटल बनाए गए हैं। जिनमें महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज अग्रोहा भी शामिल है। यहां करीब 500 बेड है।