सड़कों पर आम दिनों की तरह नजर आ रही भीड़, बहादुरगढ़ में फिर 8 नए कोरोना संक्रमित मिले

  • बहादुरगढ़ के 8 संक्रमित में से 5 का सब्जी मंडी से कनेक्शन
  • हरियाणा में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 541

पानीपत. हरियाणा में लॉकडाउन के तीसरे चरण का दूसरा दिन है। प्रदेशभर में ग्रीन और अॉरेज जोन में छूट के चलते सड़कों पर बड़ी संख्या में लोग नजर आ रहे हैं। हरियाणा में लगभग हर शहर के बाजारों में आम दिनों की तरह भीड़ है। इस भीड़ के बीच कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है। कुल मरीजों का आंकड़ा 541 पहुंच गया है। मंगलवार को गुड़गांव में 11, झज्जर में 8, यमुनानगर में 2 और पानीपत में 1 नया मरीज सामने आया है।

करनाल में लॉकडाउन में ढील देते ही बड़ी संख्या में लोग अपने वाहन लेकर सड़क पर उतर आए। चारों तरफ गाड़ियां और बाइक ही नजर आई।

बहादुरगढ़ सब्जी मंडी बनी हॉट स्पॉट
झज्जर जिले के बहादुरगढ़ शहर की सब्जी मंडी हॉट स्पॉट बन गई है। मंगलवार को 8 नए मरीजों में से 5 का सीधे सब्जी मंडी से कनेक्शन है। वहीं तीन दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके से आए थे। बहादुरगढ़ शहर में संक्रमितों का आंकड़ा 53 पहुंच गया है जबकि झज्जर जिले का आंकड़ा 64 पहुंच गया है।

गुड़गांव में 11 नए केस आए अब कुल आंकड़ा पहुंचा 84
गुड़गांव में एक दिन के अंदर 11 नए केस आए हैं। अभी तक एक दिन के अंदर आए, सबसे अधिक केस हैं। दो-तीन दिन पहले 1300 सब्जी मंडी विक्रेताओं की स्क्रीनिंग की गई थी। ये केस इनमें से ही मिले हैं। मंडी के बढ़ते खतरे के चलते मंडी को 8 मई तक बंद कर दिया गया है। 9 केस खांडसा मंडी के सब्जी विक्रेताओं के हैं, जो दिल्ली की अजादपुर सब्जी मंडी से सब्जी लेकर आते थे। इसके अलावा दो पॉजिटिव नासिक व पश्चिम बंगाल के पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए थे।

कोरोना के बीच सीएम मनोहर लाल खट्टर का है जन्मदिन
सीएम मनोहर लाल खट्टर का मंगलवार को जन्मदिन है। उन्होंने अपने ट्वीटर पर संदेश जारी करते हुए लिखा है कि कोरोना के चलते हमारा व्यक्तिगत रूप से मिलना न तो वांछित है और न ही उचित है। कोई भी पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता मेरा जन्मदिन सामूहिक रूप से न मनाए। शुभकामनाएं फोन, एसएमएस, वाट्सएप, फेसबुक और ट्वीटर के माध्यम से भेजें। सीएम के जन्मदिन पर पीएम ने भी उन्हें बधाई दी है।

A small appeal to my well wishers. pic.twitter.com/CqnRQgYEgQ

— Manohar Lal (@mlkhattar) May 4, 2020

हरियाणा में मौत का आंकड़ा सात तक पहुंचा
हरियाणा में अब तक संक्रमण से कुल 7 लोगों की मौत हो चुकी है। पहली मौत 2 अप्रैल को अम्बाला के 67 वर्षीय बुजुर्ग की हुई थी। जिन्होंने चंडीगढ़ पीजीआई में दम तोड़ा था। इसके बाद दूसरी मौत 3 अप्रैल को हुई थी जब रोहतक की कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिल्ली में दम तोड़ा था। तीसरी मौत 5 अप्रैल को करनाल के बुजुर्ग की हुई थी। उनकी मौत चंडीगढ़ पीजीआई में हुई थी। चौथी मौत 28 अप्रैल को फरीदाबाद में हुई थी। यहां 68 वर्षीय बुजुर्ग ने ईएसआई अस्पताल में दम तोड़ दिया था। पांचवीं मौत 2 मई को हुई। जब 63 वर्षीय कोरोना पीड़ित एक महिला ने चंडीगढ़ पीजीआई में दम तोड़ दिया था। छठी मौत 3 मई रात को रोहतक पीजीआई में हुई। यहां गुरुग्राम के सेक्टर-18 के रहने वाले 45 वर्षीय व्यक्ति की रोहतक पीजीआई में दम तोड़ा। 7वीं मौत फरीदाबाद में हुई है। वहां एक बुजुर्ग की 4 मई को मौत हो गई।

हरियाणा में 541 पहुंचा आंकड़ा

  • हरियाणा में अब तक गुड़गांव में 84, फरीदाबाद में 75, सोनीपत में 73, झज्जर में 64, नूंह में 59, अम्बाला में 37, पलवल में 36, पानीपत में 28, पंचकूला में 18, जींद में 10, करनाल में 8, यमुनानगर में 8, सिरसा में 6, फतेहाबाद में 5, हिसार, रोहतक में 4-4, भिवानी में 3. कुरुक्षेत्र और कैथल में 2-2, चरखी दादरी में एक पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा है।
  • प्रदेश में अब कुल 254 मरीज ठीक हो गए हैं। नूंह में 53, फरीदाबाद में 42, गुड़गांव में 47, पलवल 32, पंचकूला में 17, अम्बाला में 11, करनाल और पानीपत में 5-5, सिरसा और सोनीपत में 4-4, यमुनानगर और हिसार में 3-3, कैथल, कुरुक्षेत्र, रोहतक और भिवानी में 2-2, चरखी दादरी, फतेहाबाद 1-1 मरीज ठीक होने पर घर भेजा गया। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं। इनके समेत कुल आंकड़ा 241 हो जाता है।
  • प्रदेश में अब तक 133 जमाती संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा नूंह जिले से हैं। यहां कुल 42 जमाती संक्रमित पाए गए। इसके अलावा, पलवल 31, फरीदाबाद 23, गुड़गांव 15, अम्बाला 5, पंचकूला 7, यमुनागर 3, भिवानी 2, कैथल, जींद, चरखी दादरी, फतेहाबाद और सोनीपत में एक-एक मरीज संक्रमित मिला। यह सभी मरकज से लौटे थे। जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों और गांवों से पकड़ा गया था।