दो दिन में 101 नए केस आए, खानपुर पीजीआई के 4 कर्मचारियों समेत सोनीपत जिले में आज 5 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

  • राज्य में अब तक कुल 546 लोगों को संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है, वहीं 7 लोगों की जान भी जा चुकी
  • सोमवार और मंगलवार दो दिन में सोनीपत में सबसे ज्यादा 34, अंबाला में 23 लोगों को संक्रमण की पुष्टि हुई

पानीपत. हरियाणा में कोरोना वायरस का आतंक कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। पहले जहां दिल्ली के मरकज से आए हुए लोग चिंता का कारण बने थे, अब वह समस्या नांदेड़ से लौटे सिख श्रद्धालुओं की वजह से भी ज्यादा बढ़ी हुई है। हालत यह है कि राज्य में सोमवार और मंगलवार को दो दिन में 101 मामले नए जुड़े हैं। इनमें मंगलवार को सोनीपत जिले के 5 मामले हैं। एक नर्स समेत 4 अकेले खानपुर स्थित पीजीआई के स्टाफ के लोग शामिल हैं। राज्य में अब तक कुल 546 लोगों को संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है, वहीं 7 लोगों की जान भी जा चुकी है।

सोमवार और मंगलवार को जिलेवार ये नए मामले आए
सोनीपत – 34 केस
अंबाला – 23 केस
झज्जर – 22 केस
गुड़गांव – 12 केस
पानीपत – 4 केस
फरीदाबाद – 2 केस
करनाल – 2 केस
यमुनानगर – 2 केस
कुरुक्षेत्र – 1 केस
नूंह – 1 केस

लॉकडाउन के बावजूद एक बाजार में उमड़ी भीड़, जिसमें वाहन चालक भी शामिल हैं। हालांकि पुलिस लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती भी कर रही है।

बिहार के लिए 8 स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी, रेलवे ने नोडल अफसर बनाए
हरियाणा सरकार ने छह स्पेशल ट्रेनें बिहार के अलग-अलग जिलों के लिए मांगी हैं। बिहार के एनओसी लेने के लिए राज्य सरकार के अधिकारी बिहार से संपर्क में है। दूसरी ओर, बिहार के लिए देश के विभिन्न राज्यों में फंसे कामागारों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए सभी राज्यों ने आईएएस-आईपीएस अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त कर सारी कमान उनके जिम्मे सौंप दी है। राज्य सरकार ने कुल 36 अधिकारियों को नियुक्त किया है, जबकि रेल मंत्रालय ने जीएम-डीआरएम रैंक के 333 अधिकारियों को नियुक्त किया है। अंबाला डीआरएम जीएम सिंह हरियाणा, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश के नोडल अधिकारी होंगे। रेलवे और आईपीएस-आईएएस अधिकारियों के बीच लगातार संपर्क जारी है। संभावना है बुधवार को हरियाणा के अलग-अलग स्टेशनों से स्पेशल ट्रेनें रवाना कर दी जाएंगी।

किस जिले में अब कितने केस?
हरियाणा में अब तक गुड़गांव में 84, फरीदाबाद में 75, सोनीपत में 78, झज्जर में 64, नूंह में 59, अम्बाला में 37, पलवल में 36, पानीपत में 28, पंचकूला में 18, जींद में 10, करनाल में 8, यमुनानगर में 8, सिरसा में 6, फतेहाबाद में 5, हिसार, रोहतक में 4-4, भिवानी में 3. कुरुक्षेत्र और कैथल में 2-2, चरखी दादरी में एक पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा है।

254 मरीज ठीक भी हो चुके

प्रदेश में अब कुल 254 मरीज ठीक हो गए हैं। नूंह में 53, फरीदाबाद में 42, गुड़गांव में 47, पलवल 32, पंचकूला में 17, अम्बाला में 11, करनाल और पानीपत में 5-5, सिरसा और सोनीपत में 4-4, यमुनानगर और हिसार में 3-3, कैथल, कुरुक्षेत्र, रोहतक और भिवानी में 2-2, चरखी दादरी, फतेहाबाद 1-1 मरीज ठीक होने पर घर भेजा गया।

अब तक 133 जमाती संक्रमित मिले
प्रदेश में अब तक 133 जमाती संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा नूंह जिले से हैं। यहां कुल 42 जमाती संक्रमित पाए गए। इसके अलावा, पलवल 31, फरीदाबाद 23, गुड़गांव 15, अम्बाला 5, पंचकूला 7, यमुनागर 3, भिवानी 2, कैथल, जींद, चरखी दादरी, फतेहाबाद और सोनीपत में एक-एक मरीज संक्रमित मिला। यह सभी मरकज से लौटे थे। जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों और गांवों से पकड़ा गया था।