डायलिसिस पर चल रहे बुजुर्ग और बर्थ-डे पार्टी के बाद महिला की तबीयत बिगड़ी तो कराया टेस्ट, दोनों मिले कोरोना पॉजिटिव

  • आढ़ती के संपर्क में आए 8 लोगों व दुर्गा गार्डन की महिला के संपर्क में आए 6 लोग की रिपोर्ट निगेटिव
  • महिला सरोजनी कॉलोनी की रहने वाली तो बुजुर्ग कुटीपुर का निवासी

यमुनानगर. कोरोना की दो जांच रिपोर्ट जिले के लोगों की चिंता बढ़ाने वाली आई हैं। एक साल से डायलिसिस पर चल रहे गांव कुटीपुर निवासी 61 साल के व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव बताया है। किडनी पेशेंट होने से उसे पीजीआई रेफर करना पड़ा। वहीं सरोजनी कॉलोनी में घर में बच्चे की बर्थडे पार्टी के बाद 33 साल की महिला की तबीयत बिगड़ गई। महिला का टेस्ट कराया तो उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। महिला और बुजुर्ग दोनों को कोविड अस्पताल में रखा गया है। दोनों की रिपोर्ट देर रात आई थी। इसके बाद गांव कुटीपुर और सरोजनी कॉलोनी को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया।
महिला के संपर्क में करीब 20 लोग आए हैं। उनके भी सैंपल लिए गए हैं। वहीं महिला गाबा अस्पताल में दवा लेने गई थी। वहां एक डॉक्टर ने उन्हें ट्रीट किया था। उनके भी सैंपल लिए जाएंगे। कुटीपुर निवासी बुजुर्ग के परिवार में 7 लोग हैं। उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। डीसी मुकुल कुमार, एसपी हिमांशु गर्ग, एसडीएम दर्शन कुमार और डीएसपी प्रदीप राणा ने कंटेनमेंट जोन का दौरा किया। वहां सुरक्षा के इंतजाम देखे। डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि दोनों एरिया को सील कर दिया गया है।
बुजुर्ग डायलिसिस कराने आते थे जगाधरी अस्पताल में, यहीं से संक्रमण का शक| 61 साल के बुजुर्ग डेढ़ साल से किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं। उन्हें काला पीलिया भी है। उनके बेटे ने बताया कि पीजीआई में उनका डायलिसिस चल रहा था। अब कई माह से जगाधरी सिविल अस्पताल में डायलिसिस करा रहे थे। वीरवार को उन्हें ईएसआई अस्पताल में कोरोना टेस्ट के लिए भेज दिया गया। इसके बाद शनिवार को उन्होंने सिविल अस्पताल में डायलिसिस कराई। इसके अलावा उनके पिता कहीं बाहर नहीं जाते थे। हालांकि उन्हें न बुखार और न ही खांसी-जुकाम की शिकायत है। माना जा रहा है कि डायलिसिस सेंटर या फिर आते-जाते कहीं वे संक्रमण की चपेट में आए हैं।
महिला के घर 27 को बर्थडे पार्टी थी, पंचकूला से आए थे परिवार के लोग| सरोजनी कॉलोनी निवासी कोरोना पॉजिटिव मिली महिला के घर 27 अप्रैल को बच्ची का बर्थडे मनाया गया। इसमें पंचकूला से परिवार के लोग आए थे। वे मर्चेंट नेवी में हैं। इस बर्थडे पार्टी में करीब 20 लोग शामिल थे। इसके बाद महिला की तबीयत खराब हुई तो वह गाबा अस्पताल में दवा लेने गईं। वहां डॉक्टर ने उन्हें ईएसआई अस्पताल में कोरोना सैंपल के लिए भेज दिया। जब उसकी रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव मिली। स्वास्थ्य विभाग ने परिवार के लोगों के सैंपल लिए हैं। महिला के घर एक काम वाली भी आती है जोकि कई घरों में काम करती है।