जिले में 16 ड्यूटी मजिस्ट्रेट कराएंगे नियमों का पालन

कुरुक्षेेत्र. जिलाधीश धीरेन्द्र खड़गटा ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण पूरे विश्व में दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस का संक्रमण संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आने और उसके द्वारा छुई गई वस्तुओं को दूसरे व्यक्ति द्वारा छूने से फैलता है।
इसे देखते हुए 17 मई तक लॉकडाउन किया गया है इसलिए कुरुक्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए 16 अधिकारियों को 4 से 17 मई 2020 तक ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया जाता है। उन्होंने जारी आदेशों में कहा कि थाना केयूके क्षेत्र के लिए डीईओ कुरुक्षेत्र, थाना शहर थानेसर क्षेत्र के लिए डीपीसी सर्व शिक्षा अभियान कुरुक्षेत्र, थाना सदर थानेसर क्षेत्र के लिए उपमंडल अभियंता पीडब्ल्यूडी बीएंडआर इलेक्ट्रिकल डिवीजन कुरुक्षेत्र, थाना लाडवा क्षेत्र के लिए आईजीएन काॅलेज लाडवा के प्रधानाचार्य को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।
बाबैन क्षेत्र के लिए अतिरिक्त जिला वन अधिकारी कुरुक्षेत्र, थाना शाहबाद क्षेत्र के लिए मारकंडा नेशनल काॅलेज शाहाबाद के प्रधानाचार्य, थाना झांसा क्षेत्र के लिए हाउसिंग बोर्ड कुरुक्षेत्र के एस्टेट मैनेजर, थाना इस्माईलाबाद क्षेत्र के लिए उद्योग, सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग के सहायक निदेशक, थाना पिहोवा क्षेत्र के लिए वन विभाग कुरुक्षेत्र के जीएम, हलका थाना बाबैन के लिए नाबार्ड के डीडीएम, हलका थाना झांसा के लिए पीडब्ल्यूडी बीएंडआर शाहाबाद के उपमंडल अभियंता, हलका थाना महिला के लिए सरस्वती हेरिटेज डिवीजन नंबर 2 थानेसर उपमंडल अभियंता, उपमंडल अभियंता डिवीजन नंबर 1 जन स्वास्थ्य विभाग को उप पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र-1, सहायक निदेशक हिरमी थानेसर-4 को उप पुलिस अधीक्षक लाडवा, एसडीई होर्टिक्लचर एचएसवीपी कुरुक्षेत्र को उप पुलिस अधीक्षक शाहबाद, टैक्सेशन निरीक्षक डीईटीसी सेल को उप पुलिस अधीक्षक पिहोवा के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाया है। सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्र के थाना प्रबंधकों व उप पुलिस अधीक्षक से सम्पर्क व तालमेल से काम करेंगे।