जनता रसोई के साथ जनता अस्पताल शुरू, अब भोजन लेने वालों की स्क्रीनिंग भी होगी

भिवानी. जरूरतमंदों को भोजन मुहैया करवा रही जनता रसोई का दायरा अब स्वास्थ्य सेवाओं के साथ और अधिक बढ़ गया है। भिवानी महापंचायत ने जनता रसोई में भोजन प्राप्त करने वाले जरूरतमंद व प्रवासियों को भोजन के साथ-साथ स्वास्थ्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवानी शुरू कर दी हैं। इस कार्य में समाजसेविका ज्ञानो देवी ने सहयोग का हाथ बढ़ाते हुए दस लाख रुपये से अधिक की जीवन रक्षक व इम्युनिटी बढ़ाने वाली दवाइयां जनता रसोई में भेंट की। साथ ही चिकित्सकों की एक बड़ी टीम ने भी प्रवासियों के स्वास्थ्य की जांच की।
इस अवसर पर विधायक घनश्याम सर्राफ, जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल, नगरपरिषद के अध्यक्ष रणसिंह यादव, महापंचायत के संरक्षक बृजलाल सर्राफ, धर्मबीर नेहरा, रामदेव तायल, अशोक सिंगला, विनोद मिर्ग, सुरेंद्र जैन, दीपक बंसल, कमल प्रधान, बजरंग लाल प्रधान, प्रधान भगवान, पूर्व पार्षद शिव रत्न मुन्ना आदि उपस्थित थे। ज्ञानो देवी ने कहा कि जिस प्रकार जनता रसोई यहां जरूरतमंद लोगों को भोजन की कमी नहीं आने दे रही वैसे ही वे इन गरीबों को स्वास्थ्य सेवाओं व दवाइयों की कमी नहीं आने देंगी।
गौरतलब है कि भिवानी महापंचायत ने जनता रसोई से भोजन प्राप्त करने वाले जरूरतमंद लोगों की कोरोना स्क्रीनिंग का निर्णय लिया। प्रशासन के सहयोग से चिकित्सकों का एक दल आए दिन जनता रसोई स्थल पर लोगोंं के स्वास्थ्य की स्क्रीनिंग कर रहा है। कोविड 19 की नोडल अधिकारी डाॅ. संतोष के अलावा डॉ. नरेंद्र, डाॅ. आरपी शर्मा व डाॅ. आयुष मित्तल आदि ने भी मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए महापंचायत ने जनता अस्पताल भी शुरू कर दिया। महापंचायत के संयोजक संपूर्ण सिंह ने बताया कि ज्ञानो देवी द्वारा जनता अस्पताल में स्किन, हृदय, शुगर, लीवर, मल्टी विटामिन समेत सभी प्रकार की दवाइयां मुहैया करवाई गई हैं। छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक के लिए यहां दवाइयां उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने कहा कि आज पहले हजारों मजदूरों को दस दस मल्टी विटामिन व इम्युनिटी बढ़ाने की दी गई हैं।