कालिंदी कॉलोनी के युवक के संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

  • माॅडर्न कॉलोनी और दुर्गा गार्डन निवासी पॉजिेटिव पेशेंट के संपर्क में आए लोगों की आज आ सकती है रिपोर्ट

यमुनानगर. शनिवार और रविवार को करोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद बढ़ी टेंशन सोमवार को कुछ कम हुई क्योंकि श्री नांदेड़ साहिब से लौटे कालिंदी कॉलोनी निवासी युवक के संपर्क में आए किसी को कोरोना नहीं है। उसके परिवार के तीन लोगों समेत पुलिस कर्मी और एंबुलेंस स्टाफ कर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद संपर्क में आए लोगों का भी कोरोना टेस्ट कराया गया था। इससे यह क्लियर हो गया कि युवक से कोरोना का संक्रमण किसी दूसरे व्यक्ति में नहीं फैला। उधर, माॅडर्न कॉलोनी निवासी सब्जी आढ़ती और दुर्गा गार्डन निवासी महिला के संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट मंगलवार तक आने की उम्मीद है। इनकी रिपोर्ट पर बहुत कुछ निर्भर है क्योंकि इन दोनों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। उधर, पॉजिटिव मिले तीनों लोगों का अब दोबारा से सैंपल भेजा जाएगा।
आढ़तियों और वहां के स्टाफ के भी सैंपल लिए जाएंगे

सब्जी मंडी से आढ़ती पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने मंडी में आढ़तियों और वहां काम करने वालों की सैंपलिंग शुरू कर दी है। सोमवार को 36 आढ़तियों के सैंपल लिए गए हैं। वहीं कुछ आढ़ती रह गए हैं, उनके सैंपल मंगलवार को लिए जाएंगे। इसके साथ ही आढ़ती के पास रहने वाले मुंशी और अन्य कर्मचारियों के भी सैंपल लिए जाएंगे। इससे पहले रविवार को यहां पर वॉलंटियर के तौर पर काम करने वाले 31 लोगों के सैंपल लिए गए थे। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार शाम तक 91 रिपोर्ट आई थी। सभी निगेटिव हैं। इसके साथ ही 100 सैंपल और भेजे गए। इसमें कुछ अधिकारियों के सभी सैंपल लिए गए।
तीनों कोरोना पेशेंट की हालत ठीक

सीएमओ डॉक्टर विजय दहिया ने बताया कि यमुनानगर में कोरोना के तीन एक्टिव केस हैं। तीनों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। तीनों की हालत ठीक है। स्वास्थ्य विभाग की टीम उनका ट्रीटमेंट कर रही है। पॉजिटिव मिले कालिंदी कॉलोनी निवासी युवक के संपर्क में आए सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सोमवार को कुल 91 रिपोर्ट आईथी जोकि निगेटिव हैं।

मंडी में सब्जी बेचने आए को खदेड़ा
सब्जी मंडी को चार दिन के लिए सील किया गया है। यहां पर एक-एक आढ़ती के पास कई-कई क्विंटल सब्जी और फ्रूट पड़ा था। इसे रविवार रात को निकाला गया। रात 12 बजे तक आढ़तियों ने फ्रूट और सब्जी को निकाला। इसके बाद मंगलवार को दिन में यहां पर कुछ पल्लेदार पहुंच गए। ये लोग सब्जी लेकर जा रहे थे। इस पर पुलिस ने उन्हें वहां से खदेड़ा। प्रशासन ने चेतावनी दी हुई है कि अगर किसी आढ़ती ने दुकान खोली या फिर वहां पर किसी ने सब्जी बेची तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।