हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री बोले- मुझे तो डर लग रहा है, अब काम और ज्यादा मुश्किल होगा

  • अनिल विज ने कहा कि पहले तो पुलिस रोक रही थी लेकिन मैं हर दुकान पर पुलिस नहीं खड़ी कर सकता
  • लोगों को खुद अपने प्रयासों से इस घातक बीमारी से बचना पड़ेगा, नहीं तो परिणाम बहुत घातक हो सकते हैं

दैनिक भास्कर

May 04, 2020, 09:14 PM IST

अम्बाला. लॉकडाउन-3 में छूट दिए जाने पर हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि बाजार खोलने और दुकानें खोलने की जो छूट दी गई है, इससे काम और ज्यादा मुश्किल होगा। सच मानों तो मुझे तो डर लग रहा है। क्योंकि जो इस बीमारी से बचने के नियम हैं, मास्क पहनना, गले न मिलना, 6 फुट दूरी बनाकर रखना, इन्हें लोगों ने अभी अपने जीवन का हिस्सा नहीं बनाया है।

विज ने कहा कि पहले तो पुलिस रोक रही थी लेकिन मैं हर दुकान पर पुलिस नहीं खड़ी कर सकता। पुलिस हर दुकान पर जाकर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं करवा सकती, इसका दायित्व अब पूरी तरह से लोगों पर है । अगर लोगों ने इसकी पालना नहीं कि तो इसके परिणाम घातक होंगे ।

सीएम की सोच बताई बड़ी
गृहमन्त्री अनिल विज से जब यह पूछा गया कि आपको लॉक डाउन में छूट से डर लग रहा है लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री को डर नहीं लग रहा तो इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि हो सकता है कि मुख्यमंत्री की सोच का दायरा मुझसे बड़ा हो जहां तक वह सोच सकते हैं मैं वहां तक ना सोच पा रहा हूं परंतु जितनी मेरी समझ है, उस समझ के मुताबिक मुझे डर लगना स्वभाविक है ।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर साधा निशाना
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा प्रवासी मजदूरों के पैसे दिए जाने के बयान पर हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कांग्रेस ने बहुत पैसा कमा रखा है, कांग्रेस कहीं भी खर्च कर सकती है । विज ने कहा कि अभी तक कांग्रेस ने तो चवन्नी दी नहीं और दान में कहीं भूखों को रोटी नहीं खिलाई।