शाहाबाद में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च लोग बिना मास्क व काम न निकलें बाहर

  • डीएसपी सुरेंद्र मांझू के नेतृत्व में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

दैनिक भास्कर

May 04, 2020, 06:30 AM IST

कुरुक्षेत्र. एसपी के निर्देश पर शनिवार देर सायं तथा रविवार को पुलिस ने शाहाबाद में फ्लैग मार्च निकाला। लाडवा रोड व बराड़ा रोड तथा नगर के बाजारों सहित मुख्य मार्गों पर शाहाबाद के डीएसपी सुरेंद्र मांझू के नेतृत्व में पुलिस की ओर से फ्लैग मार्च निकाल लोगों को हिदायतें भी दी। मांझू ने कहा कि लॉकडाउन की पालना तथा कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को घरों में रहना होगा। लोग सड़कों पर न आएं, इसी लिए यह फलैग मार्च निकाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोग अपने घरों में रहें, किसी बेहद जरूरी कार्य के बिना घर से न निकलें। उन्होंने कहा कि सभी लोग मास्क पहने, कपड़े का मास्क घर पर ही तैयार कर लें। अगर मास्क न हो तो कपड़े को भी मास्क के रूप में प्रयोग में लाएं और मुंह व नाक सही प्रकार से ढक कर रखें।
सरपंचों को आदेश, गांवों में कराएंगे मुनादी : उन्होंने कहा कि इस संबंध में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि ग्रामीण क्षेत्र में सभी ग्राम पंचायतों के माध्यम से गांव में मुनादी का कार्य कर लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करें कि घर से बाहर निकलते समय मास्क पहना बहुत ही जरूरी है। जो लोग बिना वजह नगर व ग्रामीण क्षेत्र में बिना मास्क पहने इधर उधर घूमते हैं उनके खिलाफ धारा 188 के तहत गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि आमजन को यह एहसास हो कि पुलिस प्रशासन उनके लिए सेवा, सुरक्षा और सहयोग करने में किसी भी प्रकार से पीछे नहीं है इसलिए भी फ्लैग मार्च निकाला गया है। जरूरत इतनी है कि सभी लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए अपने घर में रहे और सोशल डिस्टेंस अपनाएं। बता दें कि शाहाबाद शुगर मिल का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया है। शनिवार को पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। शुगर मिल कॉलोनी कंटेनमैंट जोन तथा आसपास के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया है।
हेल्पलाइन नंबर पर लें मदद : डीएसपी ने कहा कि कंटेनमेंट जोन क्षेत्र में लोगों की सहायता के लिए 2 हेल्पलाइन नंबर उपमंडल प्रशासन द्वारा जारी किए गए हैं। कोई भी व्यक्ति 01744-242908 और 01744-240044 पर फोन कर सकते हैं। इस क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए प्रशासन ने खाद्य सामग्री, अन्य किसी प्रकार के सामान तथा इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को ठीक करवाने हेतू होम डिलीवरी सुविधा प्रदान की गई है। इस अवसर पर थाना प्रभारी विपिन कुमार, सिटी चौकी इंचार्ज हरमिंद्र सिंह, हुडा चौकी इंचार्ज अजमेर सिंह सहित पुलिस विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।