मरीज ने कोविड अस्पताल से भागने का किया प्रयास

दैनिक भास्कर

May 04, 2020, 07:00 AM IST

यमुनानगर. ईएसआई अस्पताल में बनाए कोविड अस्पताल से किसी पेशेंट ने भागने की कोशिश की। खिड़की से चादर के सहारे उतरना चाहा, लेकिन सफल नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि इस दौरान जिस ने प्रयास किया, उसे लगा कि चादर जमीन तक नहीं जा पाई है। अगर वह उतरता है तो हादसा हो सकता है, हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि भागने का प्रयास किसने किया। समय रहते इसका पता भी स्वास्थ्य विभाग को लग गया था। इसके बाद वहां पर तैनात पुलिस और स्टाफ को अलर्ट कर दिया गया।
 बताया जा रहा है कि यह घटना शुक्रवार की है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों से भी जानकारी ली है। वहीं उन्हें समझाया भी गया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोई वहां से भागा नहीं है। खिड़की में दो चादर बांधकर लटकाई मिली हैं।
यहां से एक आरोपी फरार हो गया था| कुछ दिन पहले रादौर पुलिस ने एक युवक को एक गांव से लोगों को गुमराह करते पकड़ा था। पकड़े जाने पर उसने खुद को कोरोना पेशेंट बताना शुरू कर दिया था। इसके बाद उसका कोरोना टेस्ट कराकर उसे कोविड अस्पताल में एडमिट कर दिया था। यहां से वह रात को फरार हो गया था। तीन दिन बाद पुलिस उसे पकड़ पाई थी। इसके बाद यहां पर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। यहां पर 24 घंटे पुलिस तैनात रहती है।
कड़ी सुरक्षा के बीच ले जाया जाता है मरीजों को| कोविड पेशेंट को कड़ी सुरक्षा में अस्पताल लाया जाता है। जब भी उसे घर से अस्पताल लाया जाता है तब एंबुलेंस के साथ पुलिस की गाड़ी भी होती है ताकि वह पेशेंट भाग न जाए। इसके साथ ही अस्पताल में भी इसी तरह इन पर पुलिस की निगरानी रहती है।

चादर लटकी मिली है, कोई भागा नहीं : दहिया
सीएमओ डॉ. विजय दहिया ने बताया कि कोविड अस्पताल की खिड़की में दो चादर बांधी हुई लटकी मिली है। यहां से कोई भागा नहीं है। यहां पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।