फ्लू ओपीडी में आए 13 संदिग्धों के साथ कुल 17 मरीजों के सैंपल जांच को भेजे, स्लम एरिया में भी चेकअप शुरू

  • सिविल अस्पताल की फ्लू ओपीडी में लगातार बढ़ रहीं आशंकितों की संख्या

दैनिक भास्कर

May 04, 2020, 06:45 AM IST

डबवाली. कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा। सिविल अस्पताल में चल रही फ्लू ओपीडी में लगातार आशंकितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसीलिए सिविल अस्पताल प्रशासन ने फ्लू ओपीडी में आए 13 आशंकितों के साथ-साथ कुल 17 सैंपल भेजे हैं। अब सिरसा से भेजे गए 96 की रिपोर्ट का विभाग काे इंतजार है।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना का संक्रमण ढूंढने के लिए लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है। जहां एक ओर सिविल अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की जांच चल रही है वहीं दूसरी ओर मोबाइल वैन में भी 25 टीमें लगातार जांच कर रही हैं। इतना ही नहीं स्लम एरिया में भी लोगाें की जांच की जा रही है। सिविल अस्पताल में संचालित स्पेशल फ्लू ओपीडी में शनिवार को 165 लोगों की जांच की गई। जबकि शुक्रवार को 144 लोगाें की।
ओपीडी में आए मरीजों में संक्रमण की आशंका के चलते 13 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इसके अलावा अन्य 4 अन्य लोगों के भी सैंपल लिए गए हैं। शुक्रवार को राजस्थान से मजदूरों के भी सैंपल लिए गए थे।

राजस्थान से आए 35 मजदूरों को घर भेजा

जिला प्रशासन राजस्थान के विभिन्न इलाकों से 1300 से ज्यादा मजदूरों को सिरसा लेकर आया था। इन सभी की स्वास्थ्य जांच की गई और संदिग्धाें के सैंपल भी लिए गए। 3 को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। इन 1300 में से जिन मजदूरों की स्वास्थ्य ठीक थी उन्हें घर भेज दिया गया। जबकि केवल 60 मजदूरों को सत्संग घर में ही क्वारेंटाइन पीरियड में रखा गया था। लेकिन उनकी भी रिपोर्ट निगेटिव आने पर इनमें से रविवार को 35 मजदूरों को घर भेज दिया गया। अब केवल 25 को सत्संग घर में रखा गया है। इनकी भी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद घर पर होम क्वारेंटाइन कर दिया जाएगा।

जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई उन्हें होम क्वारेंटाइन किया

फ्लू ओपीडी में आने वाले 13 आशंकित मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। मजदूराें की भी सैंपल रिपोर्ट आनी शुरू हो गई है। जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है, उन्हें होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। अब 96 की रिपोर्ट आना बाकी है।'' -डॉ. सुरेंद्र नैन, सिविल सर्जन, सिरसा।