दुकानदार, स्टाफ व ग्राहक मिलाकर 5 से ज्यादा लोग दुकान में न हों :नेहरा

अम्बाला. रियायतों की घोषणा के बीच अम्बाला कैंट में मार्केट खोलने को लेकर बना सस्पेंस सोमवार दोपहर खत्म हो गया। नगर परिषद के प्रशासक डाॅ. सुशील कुमार व ईओ विनोद नेहरा के नेतृत्व में सदर एवं अन्य प्रमुख बाजारों के दुकानदारों की बैठक नप कार्यालय में हुई। तय किया गया कि बाजारों में भीड़ ज्यादा न हो इसलिए 5 मई से सप्ताह के 3 दिन रोड से राइट साइड की दुकानें 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुलेंगी जबकि इसी तरह 3 दिन रोड से लेफ्ट साइड की दुकानों को खोला जाएगा। रविवार बाजार पूरी बंद रहेगा। यह व्यवस्था 17 मई तक लागू होगी। दुकानदारों को दुकानें खोलने के दौरान सावधानियां बरतने के लिए अन्य हिदायतें भी दी गई। इस अवसर पर द मेन सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय गुलाटी व सुनील मित्तल, सौदागर बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशीष अग्रवाल, पुरानी सब्जी मंडी हनुमान मार्केट के अध्यक्ष विनोद जौहर व बीएस बिंद्रा, पंसारी बाजार एसोसिएशन से राकेश आहूजा, सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास बत्तरा, जनरल मर्चेंट एसोसिएशन से आरपी गुप्ता, चौड़ा बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष सतपाल ढल, राय मार्केट बाजार एसोसिएशन से अतुल महाजन व ओमप्रकाश सहित अन्य मौजूद रहे।
दुकानें खोलने को लेकर असमंजस में दुकानदार। कैंट में दुकानदार देर रात तक असमंजस की स्थिति में रहे। दुकानदारों के साथ दोपहर नगर परिषद अधिकारियों ने मीटिंग कर 5 मई से दुकानें खोलने के निर्देश दे दिए थे। मगर, दोपहर ही करीब 23 कोरोना वायरस पॉजिटिव केस आने के बाद दुकानदारों में असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई। उन्हें भ्रम था कि पॉजिटिव केस आने के बाद अब मंगलवार बाजार खुलेंगे भी या नहीं, इसको लेकर उन्होंने कई प्रशासनिक अधिकारियों को फोन मिलाए, मगर उन्हें स्थिति स्पष्ट नहीं हुई। दुकानदारों में इस बात को लेकर खासा रोष था। उन्होंने कहा कि कैंट में एसडीएम कार्यालय कार्यालय द्वारा उन्हें अब तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। देर शाम तक दुकानदार अलग-अलग स्थानों पर फोन मिलाते रहे।

इन दुकानों को लॉकडाउन-3.0 में भी राहत नहीं
नगर परिषद ने साफ किया है कि जूस की दुकानें व रेहड़ियां, हलवाई व मिठाई की दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी। इसके बलावा रेस्टोरेंट व बार बंद रहेंगे। राम बाजार जोकि एक शापिंग कांप्लेक्स की तरह है वह भी बंद रहेगा जबकि बाजार में अन्य शापिंग कॉम्पलेक्स एवं माल बंद रहेंगे। इसके अलावा जिम पर भी पाबंदी लागू होगी।