ढील के बाद लॉकडाउन टूटा तो एसडीएम पहुंचे बाजारों में, बाहर रखा समान उठवाया और बंद करवाईं दुकानें

दैनिक भास्कर

May 04, 2020, 06:41 AM IST

डबवाली. जिला ऑरेंज जोन में है और रविवार को लॉकडाउन 2.0 खत्म हो गया। इसके साथ ही बाजार में सूचना फैली की अब प्रशासन ने ढील दे दी है। इसलिए रविवार को बाजार खुलने शुरू हो गए। बाजार खुलने की सूचना पर एसडीएम ने पुलिस बल को साथ लेकर बाजारों का जोर-शोर से निरीक्षण किया और नियम तोड़कर दुकानें खोलने वालों को अंतिम चेतावनी देते हुए दुकानें बंद करवा दी। एसडीएम ने दुकानें खोलने वालों की फोटोग्राफी भी करवाई और कहा कि जिन्हें छूट दी गई है केवल वहीं दुकानें खुलेंगी।
रविवार को बाजारों में भी भीड़ बढ़नी शुरू हो गई। रोड़ी बाजार, एमसी मार्केट, सदर बाजार व सरकूलर रोड पर पंखे व बिजली के उपकरण ज्यादा दुकानें खुलने से प्रशासन ने सख्ती दिखाई। बिना परमिट खुली पड़ी दुकानों को भी बंद करवाया गया। एसडीएम ने सख्ती दिखाते हुए बिना परमिशन की खुली दुकानों को बंद कवाया। बाजार में एसडीएम के पहुंचने पर दुकानदारों में हड़कंप मच गया। रोड़ी बाजार में पंसारी की दुकान पर ग्राहकों की भीड़ लगने से सोशल डिस्टेंस का पालन न होने के चलते उन्हें सख्त चेतावनी दी। दिनभर लोग चर्चा करते नजर आए कि प्रशासन की ओर से रविवार को सारी दुकानें खोल दी जाएंगी।

सामान सड़कों पर होने के चलते खींची फोटो

लॉकडाउन में पंखे व बिजली के उपकरण बेचने वाले दुकानदारों ने सामान सड़क पर रखना शुरू कर दिया था। एसडीएम ने ऐसे दुकानदारों से कहा कि आपको सामान बेचने की परमिशन दी गई है, सामान को सड़क पर रखने की नहीं। उन्होंने सामान को उठवाकर दुकान के अंदर करवाया। इस दौरान उन्होंने बाहर रखे सामान व दुकान की फोटो भी खींची और चेतावनी दी।

बिना अनुमति आ रहीं पंजाब की गाड़ियां

लॉकडाउन के चलते पंजाब से बड़ी संख्या में लोगों के आने का सिलसिला जारी है। पंजाब के लोग पुरानी पर्चियां लेकर हरियाणा की सीमा में प्रवेश करने का प्रयास करते हैं, जबकि उनके पास न तो इसका परमिट होता है और न ही कोई पुख्ता कारण। इसलिए हरियाणा सीमा पर तैनात पुलिस कर्मियों ने बिना परमिट पंजाब से आने वालों को वापस लौटा दिया।

दुकानों पर टूटती दिखी सोशल डिस्टेसिंग

रोड़ी बाजार में दुकानों पर लोगों की भीड़ जमा होने पर सोशल डिस्टेसिंग टूटी। करियाणा से लेकर पंसारी की दुकान पर ग्राहकों की भीड़ लगी रही। पुलिस कर्मियों ने सख्ती दिखाते हुए दुकानों से भीड़ हटवाई।