डीसी का आदेश, मास्क न पहनने वालों पर करें केस दर्ज

कुरुक्षेत्र. लॉकडाउन में ढील के साथ ही बाजार भी खुल गए। जिससे बाजारों में भीड़ जुटी। इसके साथ ही प्रशासन की चिंता भी बढ़ गई। क्योंकि कई लोग बिना मास्क ही निकल रहे हैं। इससे कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के प्रयासों को धक्का लग सकता है। इसे देखते हुए प्रशासन भी ऐसे लोगों के साथ सख्ती से पेश आएगा। इसके जिलाधीश धीरेन्द्र खडगटा ने पुलिस को आदेश भी दिए हैं। कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए कुरुक्षेत्र जिले में घरों से बाहर निकलने पर और सार्वजनिक स्थानों पर जाने के लिए मुंह पर मास्क लगाना जरूरी है।

इसलिए प्रत्येक व्यक्ति, अधिकारी को कहीं भी किसी भी कार्य के लिए अस्पताल, गली, आफिस, मार्किट इत्यादि स्थानों पर जाने के लिए कपड़े से बने थ्री लेयर मास्क को पहनना जरूरी है। इन आदेशों की अवहेलना करने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी।

पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी को मास्क न पहनने वाले व्यक्ति का चालान व उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए है।धीरेन्द्र खड़गटा ने कहा कि कोरोना वायरस कोविड-19 को महामारी अधिनियम के तहत राष्ट्रीय आपदा घोषित किया गया है। इसको ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा सभी जरुरी इंतजाम किए गए है। सरकार द्वारा 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। इसलिए जिला कुरुक्षेत्र में किसी भी जरुरी कार्य के दौरान घर से बाहर जाते समय या फिर सार्वजनिक स्थान पर मास्क पहनना अनिवार्य है।