जरूरतमंदों के लिए और कोरोना राहत कोष में दी मदद

समाजसेवी वैद्य स्वामी दयानंद गिरि ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा बनाए गए कोविड-19 रिलीफ फंड में बतौर सहायता राशि के रूप में एक लाख रुपये चैक डीसी अजय कुमार को सौंपा है।
दयानंद गिरि ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। केंद्र व हरियाणा सरकार के दिशा निर्देशों को मानते हुए जनता लॉकडाउन के नियमों का पूरी तरह से पालन करना चाहिए।

डीसी अजय कुमार ने इस सहयोग राशि के लिए वैद्य दयानंद गिरी की सराहना की। उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाओं का कोरोना वायरस की इस लड़ाई में जिला प्रशासन को पूरा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का पूरा प्रयास है कि किसी भी व्यक्ति को भूखे पेट न सोने दिया जाए। इस अवसर पर प्रधान प्रतिनिधि उमेद शर्मा, योगाचार्य नरेंद्र सिंह भी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि वैद्य दयानंद गिरि सामाजिक क्षेत्र में काफी सक्रिय हैं।

जरूरतमंदों के भोजन के लिए दी आर्थिक सहायता
कोविड-19 महामारी संक्रमण के दौरान जरूरतमंदों की मदद के लिए सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र सिंगल ने अपनी मां शांति देवी की बरसी पर सोमवार को डीसी अजय कुमार को 11 हजार रुपये की राशि का चेक भेंट किया। उन्होंने यह राशि भिवानी कोविड रिलीफ फंड में दी है। उल्लेखनीय कि कोविड-19 यानि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है। जिला प्रशासन जरूरतमंद बेसहारा लोगों को भोजन मुहैया करवा रहा है, जिसमें सामाजिक संस्थाओं व कर्मचारियों का बड़ा योगदान है।

राजकुमार तंवर ने कोरोना राहत कोष में दिए 11 हजार
लाॅकडाउन के दौरान मधुमक्खी पालकों की समय-समय पर आर्थिक सहायता करने वाले गांव पालुवास निवासी राजकुमार तंवर ने डीसी अजय कुमार के माध्यम से 11 हजार रुपये का चेक कोरोना राहत कोष दिया तथा मधुमक्खियों को हिमाचल पहुंचाने में दी सहायता पर उनका आभार भी जताया। कोरोना राहत कोष में सहायता देने पर डीसी ने प्रशंसा की तथा युवाओं काे समाज सेवा के लिए आगे आने का संदेश दिया। राजकुमार तंवर ने कहा कि कोरोना महामारी के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए वे अब तक लगभग 2500 मास्क, सैनिटाइजर्स, गलाउज वितरित कर चुके हैं।

आढ़ती एसोसिएशन ने प्रशासन को सौंपा 1.21 लाख रुपये का चेक

आढ़ती एसोसिएशन ने प्रशासन को सौंपा 1.21 लाख रुपये का चेक

एसडीएम जगदीश चंद्र को लोहारू आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान प्रकाश शर्मा ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए एक लाख 21 हजार की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया है। एसडीएम ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित लोगों की मदद के लिए अनेक सामाजिक संगठन, स्वयंसेवी संस्थाएं, जनप्रतिनिधि और व्यापारी आगे आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में सोमवार को लोहारू आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान प्रकाश शर्मा ने कोविड-19 से पीडि़त लोगों की मदद के लिए 1,21,000 रुपये का चेक प्रदान किया है। उन्होंने इस पुनीत कार्य के लिए आढ़ती एसोसिएशन के सभी सदस्यों एवं पदाधिकारियों की सराहना की। इस अवसर पर रमेश गागड़वास, सुरेश भोडूका, पवन डालमिया,, ज्ञानेंद्र जोशी, बंटी तायल व अशोक आदि उपस्थित रहे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Help for the needy and in the corona relief fund