खामियों के बीच खुली कैंट सिविल अस्पताल की ओपीडी

  • अन्य प्रदेशों के श्रमिक फ्लू टेस्ट कराने पहुंचे, नहीं दिखी सोशल डिस्टेंसिंगेेेेे
  • अस्पताल की अल्ट्रासाउंड मशीन भी खराब

अम्बाला. रियायतों के बीच सोमवार सुबह कैंट सिविल अस्पताल की ओपीडी खामियों के बीच खुली। यहां सैकड़ों की संख्या में मरीज अपना चेकअप कराने के लिए सुबह 9 बजे से ही कतारों में लगना शुरू हो गए थे। मगर, अस्पताल में न तो सोशल डिस्टेंस को फाॅलो किया गया और न ही अस्पताल में दाखिल होने वाले लोग सेनिटाइज टनल से गुजर रहे थे। इतना ही नहीं कई दिनों बाद अस्पताल की ओपीडी खुली, लेकिन अल्ट्रासाउंड मशीन खराब हो गई जिससे मरीजों को परेशानी हुई।
सिविल अस्पताल में सोमवार को कुछ डॉक्टरों को ही ओपीडी में मरीजों का चेकअप करने को तैनात किया गया था जिनमें सर्जन, आर्थोपेडिक्स, डेंटल एवं अन्य विशेषज्ञ डॉक्टर थे। सैकड़ों मरीज अस्पताल में इलाज कराने के लिए पहुंचे और ओपीडी के लिए कार्ड बनाने के लिए वह रजिस्ट्रेशन काउंटर की लाइनों में लगे थे। रजिस्ट्रेशन काउंटर से बाहर पार्किंग अलॉट तक यह लाइन थी। चेकअप के दौरान कई मरीजों को अल्ट्रासाउंड कराने को कहा गया। अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन खराब होने के कारण मरीजों को बाहर से अल्ट्रासाउंड कराना पड़ा।

सिटी सिविल अस्पताल में सप्ताह में दाे बार ही खुलेगी ओपीडी

सिटी सिविल अस्पताल ने ओपीडी खाेलने काे लेकर अपने राेस्टर काे अंतिम रूप दे दिया है। अब सिटी सिविल में सप्ताह में दाे बार साेशल डिस्टेंस के साथ स्पेशिएलिटी ओपीडी खाेली जाएंगी। इस राेस्टर के हिसाब से स्किन की ओपीडी साेमवार व वीरवार काे खाेली जाएगी। साइकेट्री की ओपीडी सोमवार व वीरवार को खोली जाएगी। नेत्र रोग विभाग की ओपीडी सोमवार व वीरवार को खोली जाएगी। इसी प्रकार आर्थोपेडिक्स की ओपीडी मंगलवार व शुक्रवार को खोली जाएगी। इन ओपीडी के खुलने का समय सुबह 8 बजे से 2 बजे तक रहेगा। जबकि रजिस्ट्रेशन विंडो सुबह 8 बजे से 11 बजे तक खुलेगी। ई-उपचार सिस्टम भी आॅपरेट किया जाएगा। स्पेशिलएलिटी ओपीडी खोलने को लेकर 29 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक ने सभी सिविल सर्जन को पत्र जारी कर दिशा निर्देश जारी किए थे। हालांकि, सिविल अस्पताल में बाल रोग विभाग, चेस्ट एंड टीबी, गायनी व मेडिसिन की ओपीडी पहले से चल रही हैं।