कॉपी करके बना रखे थे सब्जी बेचने के पास, कमेटी ने पुराने पास वापस लेकर अब रंगीन पास किए जारी

  • अनुमति पास से ही होगी सब्जी मंडी में एंट्री, ग्राहक को रेट लिस्ट दिखा बेचनी होगी सब्जी

दैनिक भास्कर

May 04, 2020, 06:43 AM IST

डबवाली. मार्केट कमेटी की ओर से सब्जी मंडी की व्यवस्था को लगातार सुधारा जा रहा है। रविवार को मार्केट कमेटी ने उन सभी सब्जी विक्रेता रेहड़ीवालों को बुलाया जिनको पास जारी किया हुआ था। कमेटी ने देखा कि कुछ लोगों ने पुराने पास की फोटो कॉपी करवाकर सब्जी बेचने का काम कर रखा था। जबकि उनको पास जारी नहीं किया गया था।
इसलिए मार्केट कमेटी सचिव विकास सेतिया ने सभी से पुराने पास वापस ले लिए और उन्हें दोबारा रंगीन पास बनाकर दिए। ताकि उनकी कॉपी ना हो सके। रविवार को मार्केट कमेटी सिरसा में सब्जी मंडी में प्रवेश के लिए अनुमति पास हासिल करने वालों का जमघट उमड़ पड़ा। सैकड़ों लोग अनुमति हासिल करने के लिए यहां पहुंच गए। हालांकि यहां पर सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखा गया। इन पास के आधार पर ही सब्जी मंडी में प्रवेश मिल पाएगा। मार्केट कमेटी द्वारा पूर्व में जारी किए गए तमाम अनुमति पत्रों को रद्द कर दिया गया है। अब शहर में वार्ड अनुसार पास जारी किए गए है। सिरसा शहर के 31 वार्डों के लिए 200 लोगों के लिए पास जारी किए गए है। औसतन 6 पास प्रत्येक वार्ड के। पास धारक ही सब्जी मंडी से सब्जी व फल खरीदकर अपने-अपने वार्ड के मोहल्लों में माल बेच सकेंगे।

भाव बढ़ाकर बेची तो रद्द होगा पास

मार्केट कमेटी सचिव बताया फल और सब्जी बेचने वालों को रोजाना रेट लिस्ट मंडी में दी जाएगी। ग्राहक को लिस्ट दिखाने के बाद ही सब्जी बेचनी होगी। अगर रेट अधिक लगाने की कोई शिकायत मिली तो उस रेहड़ी धारक का पास कैंसिल किया जाएगा।