किसानों ने धर्मकांटों में गड़बड़ी व वायरल ऑडियो की जांच कराने के लिए सीएम के नाम भेजा ज्ञापन

लोहारू. किसान मजदूर शोषण मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में किसानों ने लोहारू अनाज मंडी में प्रदर्शन किया। सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों ने सीएम के नाम ई मेल से ज्ञापन भेजकर किसानों की समस्याओं के समाधान, धर्मकांटों में गड़बड़ी व एसडीएम लोहारू को आढ़तियों द्वारा पांच-पांच हजार रुपये देने के मामले की जांच की मांग की गई है।
सोमवार को लोहारू अनाज मंडी में किसानों ने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए मोर्चा के खंड प्रधान रामसिंह शेखावत की अध्यक्षता में बैठक की। इसमें किसानों की अनेक समस्याओं व आढ़ती की ऑडियो वायरल को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। शोषण मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पृथ्वी सिंह गोठड़ा ने कहा कि किसानों के अनाज पर गेम खेला जा रहा है ओर इसमें आढ़ती ओर अधिकारी मिले हुए हैं। यही कारण है कि एसडीएम के मामले में ऑडियाे वायरल हुआ है जिसकी जांच की जानी चाहिए।

मांगों में किसानों ने बताया कि अनाज मंडी लोहारू के सभी धर्मकांटों की जांच कराई जाए क्योंकि धर्मकांटों का ही आपस में मेल नहीं खाता जिससे किसान को हजारों का हर रोज नुकसान हो रहा है। बेचे गए अनाज की पेमेंट तुरंत प्रभाव से किसानों को दिलवाई जाए। पेट्रोल, डीजल व बसों के बढ़ाए गए किराए को तुरंत वापस लिया जाए। किसानों ने अपनी मांगों का ज्ञापन सीएम व डीसी को भेजा है। इस अवसर पर रोहताश झुप्पा, कैप्टन इन्द्राजसिंह दमकोरा, सुमेरसिंह गोठड़ा, नरेन्द्र फरटिया सहित अनेक किसान नेता मौजूद थे।