2 दिन में 81 नए केस; गुड़गांव में 9 फिर कोरोना पॉजिटिव मिले, 54 साल की स्टाफ नर्स भी संक्रमित

  • हरियाणा में अब तक 445 कोरोना संक्रमित, इनमें 133 जमाती; 245 लोग स्वस्थ होने पर घर भेजे गए
  • पानीपत, झज्जर, गुरुग्राम, फरीदाबाद हॉटस्पॉट बने, इन जिलों में तेजी से बढ़ी मरीजों की संख्या

पानीपत. हरियाणा में शनिवार और रविवार को 81 नए कोरोना संक्रमित मिले। दो दिन में पानीपत, झज्जर, फरीदाबाद और गुड़गांव में तेजी से मरीजों की संख्या बढ़ी। प्रदेश में अब तक कुल 445 संक्रमित पाए गए। रविवार को गुड़गांव में फिर से 9 नए केस मिले। इनमें एक 54 साल की स्टाफ नर्स भी शामिल है, जो एक प्राइवेट अस्पताल में काम कर रही थी। सभी को कोविड अस्पताल में भेज दिया गया है।

गुड़गांव में एक महिला का सैम्पल लेती स्वास्थ्य विभाग की टीम। यहां तेजी से मरीज बढ़ रहे हैं। अधिकतर ऐसे मरीज आ रहे हैं, जिनमें कोई लक्षण नहीं हैं।

शनिवार और रविवार को जिलेवार ये नए मामले आए

  • सोनीपत – 18 केस
  • पानीपत – 11 केस
  • गुड़गांव – 15 केस
  • फरीदाबाद – 12 केस
  • झज्जर – 8 केस
  • जींद – 8 केस
  • फतेहाबाद (रतिया) – 4 केस
  • यमुनानगर – 3 केस
  • पलवल – 2 केस

निजी अस्पताल में काम करने वाली स्टाफ नर्स गुड़गांव में संक्रमित
गुड़गांव में कुल मरीजों की संख्या 72 हो गई। यहां पाए गए 9 केस शहर से हैं, इनमें एक 54 साल का व्यक्ति और एक प्राइवेट अस्पताल की स्टाफ नर्स को शहर के कोविड अस्पताल ईएसआई सेक्टर-9 में एडमिट कराया गया है। दो मरीज डूंडाहेड़ा गांव के हैं। ये दोनों कोरोना मरीजों के संपर्क में आए थे। विशेषज्ञों की मानें तो संक्रमण का ये फैलाव अनदेखी के कारण बढ़ रहा है। लोग महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

अम्बाला में पंजाब से सटी सीमा पर सीसीटीवी लगाए गए हैं। यहां हर आने-जाने वाले वाहन पर नजर रखी जा रही है। पुलिस वाहनों की चैकिंग भी कर रही है।

पानीपत में हालात खराब, 10 नए केस आए, ज्यादातार में लक्षण नहीं
पानीपत में शनिवार को रिकॉर्ड एक ही दिन में कोरोना पॉजिटिव के 10 नए केस सामने आए। चार केस कोरोना संक्रमित से फैले हैं। इनमें कोरोना संक्रमित महिला एएसआई का भतीजा, धूप सिंह नगर की कोरोना संक्रमित महिला की सास और बेटी, दिल्ली से लौटी कोरोना संक्रमित ईदगाह कॉलोनी की नवविवाहिता का पति भी शामिल है। अन्य 6 केस अलग-अलग जगहों से हैं। इसमें एक भरत सिंह कॉलोनी, सिवाह और अन्य जगहों से हैं। इसके अलावा एक और केस सामने आया है। सेक्टर-11 में अपनी बहन के घर रह रही 20 साल की युवती भी कोरोना पॉजिटिव मिली। 10 दिनों से उसकी टीबी का इलाज खानपुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। यहां पर जांच में अब कोरोना संक्रमित मिली। उसे सोनीपत में गिना जा रहा है। इस तरह से अब पानीपत में कोरोना पॉजिटिव के 23 केस आ चुके हैं। सभी को खानपुर में भर्ती कराया गया है।

हरियाणा में 445 पहुंचा आंकड़ा

  • हरियाणा में अब तक फरीदाबाद में 73, गुड़गांव में 72, नूंह में 58, सोनीपत में 44, झज्जर में 42, पलवल में 36, पानीपत में 24, पंचकूला में 18, अम्बाला में 14, जींद में 10, करनाल, यमुनानगर और सिरसा में 6-6, फतेहाबाद में 5, हिसार, रोहतक में 4-4, भिवानी और कुरुक्षेत्र में 3-3. कैथल में 2, चरखीदादरी में 1 पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा गया है।
  • उनके समेत प्रदेश में अब कुल 245 मरीज ठीक हो गए हैं। नूंह में 53, फरीदाबाद में 42, गुड़गांव में 38, पलवल 32, पंचकूला में 17, अम्बाला में 11, करनाल और पानीपत में 5-5, सिरसा और सोनीपत में 4-4, यमुनानगर और हिसार में 3-3, कैथल, कुरुक्षेत्र, रोहतक और भिवानी में 2-2, चरखी दादरी, फतेहाबाद 1-1 मरीज ठीक होने पर घर भेजा गया। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं। इनके समेत कुल आंकड़ा 241 हो जाता है।
  • प्रदेश में अब तक 133 जमाती संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा नूंह जिले से हैं। यहां कुल 42 जमाती संक्रमित पाए गए। इसके अलावा, पलवल 31, फरीदाबाद 23, गुड़गांव 15, अम्बाला 5, पंचकूला 7, यमुनागर 3, भिवानी 2, कैथल, जींद, चरखी दादरी, फतेहाबाद और सोनीपत में एक-एक मरीज संक्रमित मिला। यह सभी मरकज से लौटे थे। जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों और गांवों से पकड़ा गया था।