पूर्व छात्रों का प्रयास-रोटी के साथ जरूरतमंदों की सेहत का भी रख सकें ख्याल

  • गीता स्कूल के पूर्व छात्रों द्वारा डेढ़ माह से जरूरतमंदों को भोजन दिया जा रहा, अब दवा व बच्चों की पढ़ाई में करेंगे मदद

दैनिक भास्कर

May 04, 2020, 05:23 AM IST

कैथल. गीता स्कूल के पूर्व छात्रों के द्वारा डेढ़ माह से जरूरतमंदों को भोजन कराया जा रहा है। अब जरूरतमंदों को दवा व बच्चों की पढ़ाई में मदद को अभियान शुरू किया है। पूर्व छात्रों द्वारा गीता आरोग्य अभियान की शुरुआत रविवार से की गई। बाल किशन सह संगठन मंत्री, उत्तर क्षेत्र व विद्या भारती ने कहा कि भोजन, शिक्षा व स्वास्थ्य देना तीनों पुण्य के काम हैं। हमारे पूर्व छात्र लॉकडाउन में समाज की भलाई के लिए सेवा कार्य कर रहे हैं। यह विद्या भारती विद्यालयों द्वारा संस्कारयुक्त शिक्षा से सम्भव है।
डॉ. पंकज शर्मा, प्रान्त प्रमुख ने बताया कि गीता रसोई का 42वां दिन है। आज गीता आरोग्य अभियान की शुरुआत हुई। हमने अनुभव किया है कि जो भोजन लेने आते हैं, उनको स्वास्थ्य संबंधी भी समस्या आ रही हैं, बेरोजगारी के कारण उनके पास इलाज के पैसे नहीं हैं। सिग्नस हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. दिनेश बत्रा गीता विद्यालय के पूर्व छात्र रहे हैं।
गीता आरोग्य अभियान पूर्व छात्र परिषद और सिग्नस हॉस्पिटल कुरुक्षेत्र के संयुक्त तत्वावधान में शुरू हुआ। सिग्नस हॉस्पिटल के डॉ. प्रशांत, डॉ. जफर और डॉ. शिव ने गीता विद्यालय में अभियान की शुरुआत यज्ञ, पूजन करके की। कहा कि अच्छी व सस्ती मेडिकल सुविधा देने का प्रयास रहेगा।
जरूरतमंद को दी दवा | प्रवीण गुप्ता ने बताया कि आज पूर्व छात्र परिषद की ओर एक गरीब, विधवा महिला कृष्णा देवी, जिसका दिल का ऑपरेशन हुआ था, उसके बेटे को एक महीने की दवाई पूर्व छात्रों की ओर से दी गई।
कोरोना वारियर्स का अभिनंदन | अजय गोयल ने कहा कि पूर्व छात्रों ने करोना से लड़ने वाले सिग्नस डॉक्टर की टीम को गीता विद्यालय में फूलमाला डालकर सम्मानित किया।
42 दिन से चल रही रसोई | गीता रसोई के संयोजक अशोक रोशा ने बताया कि आज गीता रसोई का 42वां दिन है और प्रतिदिन 600-700 लोगों को दोपहर को भोजन वितरण किया जाता है और शाम को फल भी वितरित किया जाता है।
ऑनलाइन जन्मदिन मना दिया सहयोग | कुवैत में रहने वाले पूर्व छात्र संजीव जिंदल का ऑनलाइन जन्मदिन मनाया और जिंदल ने कुवैत में बैठकर पूजा की। जिंदल की ओर से जरूरतमंद लोगों को भोजन वितरित किया गया। जिसमें प्रिंसिपल अनिल कुलश्रेष्ठ ,पूर्व छात्र कुलदीप चोपड़ा, नवीन भारद्वाज, अनिल भंडारी ,शमशेर,गौरव गुप्ता, सीताराम, देवेंद्र हांडा का सहयोग रहा।