नपा ने सेनिटाइज की किरयाणा व मेडिकल की दुकानें

  • दुकानदारों को नगर पालिका कर्मचारियों ने सोशल डिस्टेंस का पालन कर सामान बेचने की हिदायत दी

दैनिक भास्कर

May 04, 2020, 05:21 AM IST

फतेहाबाद. नगर पालिका ने रविवार को शहर में मेडिकल, किताबों व दूध की डेयरियों को सेनिटाइज किया। दुकानदारों को भी हिदायत दी कि वे दुकानों पर सोशल डिस्टेंस का पालन करने के साथ साथ ग्राहकों को अटैंड करते समय सेनिटाइजर का प्रयोग करे।
टीम में लिपिक कुलदीप सिंह, सफाई दरोगा सत्यवान सिंह, मुकेश कुमार शामिल थे। टीम ने बुढलाडा रोड, फतेहाबाद रोड, टोहाना रोड, संजय गांधी चौक, भगत सिंह चौक, मेन बाजार में दुकानों के बाहर सेनिटाइज किया व फीके पड़े सोशल डिस्टेंस चिन्हों को फिर से अकिंत किया गया। शहर में करीब 50 मेडिकल, 15 दूध की डेयरियों व 20 किताबों की दुकानों को सेनिटाइज किया गया। दुकानदारों को कहा कि वे दुकानों पर लगी रस्सियों के अंदर किसी को न जाने दे। मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेंस वाले ग्राहकों को प्राथमिकता दी जाए। किसी काे भी सामान देते व रुपये लेने के बाद हाथ को सेनिटाइज करे। हाथों पर दस्ताने जरूर रखे। ग्राहक को भी काउंटर, गेट, रस्सी न छूने दे। नपा सचिव महावीर सिंह ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से दुकानों को सेनिटाइज किया गया है।

एबीवीपी ने पीएम केयर फंड में किया 21 लाख 68 हजार रुपये का सहयोग

छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा कोरोना महामारी के कारण देश को हो रहे आर्थिक नुकसान को देखते हुए विशेष अभियान चलाकर हजारों छात्रों के माध्यम से प्रधानमंत्री राहत कोष में 21 लाख 68 हजार रुपये का सहयोग करवाया गया। विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक संदीप समैण ने बताया कि इसमें फतेहाबाद जिला द्वारा 51051 रुपये का सहयोग शामिल है। नुकसान को देखते हुए संगठन ने हजारों छात्रों से 100-100 रुपये का सहयोग करने का अनुरोध किया था। प्रदेश भर के लगभग सभी महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय के छात्रों ने योगदान दिया। इस अभियान में लगभग 1200 छात्रों ने सहयोग दिया।