हरियाणा दिवस पर फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्डा ने दिया हरियाणवियों को विशेष संदेश। लगाए 200 पौधे।

हरियाणा दिवस पर फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्डा ने दिया हरियाणवियों को विशेष संदेश। लगाए 200 पौधे।

फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने हरियाणा दिवस पर अपने पैतृक गांव जसिया (रोहतक-गोहाना रोड स्थित) में 200 पौधेे लगाए और इन पेड़ों के रखरखाव के लिए दो लोगों को आर्थिक सहयोग कर जिम्मेदारी सौंपी। रणदीप ने हरियाणा दिवस पर लोगों से अपील की कि वे अपने पैतृक गांव साल में एक बार अवश्य आया करें। इस दौरान वे अपने गांव के जोहड़, स्कूल आदि में कुछ न कुछ काम अवश्य करवाएं।

रणदीप ने हरियाणा में हरियाली को लेकर भी व्यंग्य किया तथा कहा कि हरियाणा नाम का है, इसमें हरियाली नाममात्र (महज 6 फीसद) की है। इसे बढ़ाने के लिए वे लोग जो कामधंधे के लिए शहर गए हुए हैं, वे साल में एक बार आकर अपने गांव में पेड़ उगाएं। रणदीप ने अपने इस संदेश की एक सेल्फी वीडियो भी जारी की है। वे इन दिनों अपनी फिल्म अनफेयर एंड लवली की बकाया शूटिंग करने हरियाणा के करनाल आए हुए हैं।

इससे पूर्व, फेसबुक पर लाइव हो रणदीप ने कुछ इस अंदाज में कहा, ''राम-राम, हरियाणा दिवस की शुभकामनाएं। एक बात मन में खटक रही है। गांव से शहर में जा बसे लोग यदि गांव की भलाई में छोटा-मोटा योगदान दें तो गांव भी तरक्की की रहा पर चल सकता है। तरक्की से मतलब है क्वालिटी ऑफ लाइफ का। यह बगैर रुपयों के भी लाई जा सकती है। एक आइडिया गांव का जीवन स्तर उठा सकता है। आज अपने गांव आया हूं, पिछले साल दादी गुजर गई थी। उनकी याद में यहां 200 पेड़ लगाएंगे। देखभाल के लिए गांव के युवाओं को नौकरी देंगे।''