कोविड मरीजों के लिए अच्‍छी खबर, पीजीआई रोहतक में सोमवार से शुरू होगा नया आइसीयू

कोविड मरीजों के लिए अच्‍छी खबर, पीजीआई रोहतक में सोमवार से शुरू होगा नया आइसीयू

      कोविड मरीजों के लिए राहत भरी खबर है। पंडित भगवत दयाल शर्मा पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (पीजीआइएमएस) में मॉड्युलर ओटी को शुरू करने के लिए शुक्रवार को कुलपति डा. ओपी कालरा ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोविड मरीजों के लिए नए आइसीयू कॉम्प्लेक्स की शुरुआत करने के आदेश दिए। अब सोमवार को इसे कोविड मरीजों के लिए शुरू कर दिया जाएगा। पीजीआइएमएस में करीब 30 करोड़ की लागत से आधुनिक ऑपरेशन थिएटर का निर्माण किया गया था। शुक्रवार को हेल्थ विवि कुलपति डा. ओपी कालरा, कुलसचिव डा. एचके अग्रवाल, पीजीआइएमएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. एमजी वशिष्ठ ने न्यू ओटी कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण किया।

उन्होंने कोविड मरीजों के लिए सोमवार से आइसीयू बेडों की शुरुआत करने के निर्देश दिए। अभी तक संचालित मात्र 31 आइसीयू बेड की संख्या 66 और बढऩे के साथ ही 107 पर पहुंच जाएगी। इसके अलावा कुलपति ने लाला श्याम लाल बिङ्क्षल्डग का निरीक्षण करते हुए न्यूरोलॉजी विभाग के आइसीयू का निरीक्षण किया। मौके पर न्यूरोलॉजी विभाग के आइसीयू की तर्ज पर न्यूरो सर्जरी विभाग का भी आइसीयू तैयार करने के निर्देश दिए। मौके पर डा. वीके कत्याल, डा. जितेंद्र जाखड़, डा. परङ्क्षमद्र वर्मा समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हेल्थ यूनिवर्सिटी के पीजी हॉस्टल के पांच चिकित्सक सहित 79 नए संक्रमित

रोहतक : गत दो दिनों में कोरोना संक्रमण से 300 से ज्यादा मरीज स्वस्थ हुए। शुक्रवार को 124 मरीज ठीक हुए रिकवरी रेट बढ़कर 83.22 फीसद पहुंच गया। 79 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। जिन्हें आइसोलट कर कॉन्टेक्ट ट्रेङ्क्षसग शुरू की जा चुकी है। कुल संक्रमितों की संख्या 5520 हो गई हैं। जबकि, 4396 ने कोरोना से निजात पाई। ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों की बात करें तो शहर में लगातार संक्रमण के केस ज्यादा मिल रहे हैं। सांपला में सात सहित 21 ग्रामीण क्षेत्र में और 58 शहरी क्षेत्र में संक्रमित शामिल हैं। सेक्टर-1, 2, 3, 4 और 14 में आठ केस मिले। सुनारिया जेल के कैदी को भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। हेल्थ विश्वविद्यालय के सीनियर हॉस्टल में एक और पीजी हॉस्टल में चार चिकित्सक भी वायरस की चपेट में आए हैं। शहर की रेलवे कालोनी में सात नए केस मिले। खरावड़ गांव के एक बीएसएफ जवान को भी कोरोना संक्रमण मिला है।  

इन गांवों में मिले संक्रमित

खरखड़ा : 2, सुंदरपुर : 1, करौंथा : 1, मोखरा : 1, गरनावठी : 1, अजायब : 3, भराण : 5, सांपला : 7, गढ़ी सांपला : 1, समचाना : 1, इस्माइला : 1, असंद : 1

इन शहरी क्षेत्रों में नए केस

रेलवे कालोनी, प्रेम नगर, हरि नगर, मॉडल टाउन, आर्य नगर, सेक्टर-1, प्रीत विहार, प्रताप चौक, जगदीश कालोनी, पुलिस लाइन, सेक्टर-3 हाउङ्क्षसग बोर्ड, सेक्टर-2, श्रीराम कालोनी, गुरुचरणपुरा, प्रताप नगर, सेक्टर-4, सूर्य नगर, एमडीयू कैंपस, मेडिकल कैंपस, सेक्टर-14, चिन्योट कालोनी, सुनारिया जेल, पीजी हॉस्टल, गांधी नगर, अमृत कालोनी, कमला नगर, जनता कालोनी, विकास नगर, किला रोड, जगदीश कालोनी, शास्त्री नगर।